Lockdown 3: Lockdown Increased from May 4 to May 17

Lockdown 3 : Lockdown Increased from May 4 to May 17: 4 मई से 17 मई तक फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अब जानिए कहां-कहां इस लॉकडाउन में ठूट मिलेगी.

नई दिल्ली Lockdown 3: देश में एक बार फिर लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. अब चार मई से 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. यानी इसे 14 दिनों के लिए बढ़ाया गया है. हालांकि ग्रीन और रेड जोन के इलाकों में इस दौरान थोड़ी छूट मिलेगी. रेड जोन में किसी भी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी.

Lockdown-3: Lockdown Increased from May 4 to May 17

कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच, देश ने लॉकडाउन को दो सप्ताह तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी रहेगा। एक दिन के सार्वजनिक कर्फ्यू के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन की तालाबंदी की। इसके बाद दूसरे चरण में 19 दिनों का लॉकडाउन किया गया, लेकिन बढ़ते मामलों के लिए 14 दिनों के लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया।

जैसे ही 3 मई को लॉकडाउन की अवधि समाप्त हुई, पूरे देश की निगाहें 3 मई के बाद क्या होंगी। अब इस मामले को लेकर सबसे बड़ी खबर आ रही है। जिसके तहत देश में एक बार फिर तालाबंदी को 14 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

Lockdown 3: Lockdown Increased from May 4 to May 17, What will open & Won’t open

क्या खुलेगा, कहां मिलेगी छूट:

ग्रीन जोन में 50 फीसदी बसें चलेंगी. इसके अलावा भी कई छूट दिए जाएंगे. ऑरेंज ज़ोन में जिन गतिविधियों की इजाज़त दी गई है उसमें गाड़ी चल पाएगी लेकिन उसमें 1 ड्राइवर के अलावा 2 पैसेंजर बैठ सकेंगे. ऑरेंज ज़ोन में मोटरसाइकल पर पीछे बैठने की इजाज़त होगी. एक हफ्ते में समीक्षा की जाएगी. जिन इलाकों में मामले कम होंगे उनमें और छूट दी जाएगी.

क्या नहीं खुलेंगे:

हालांकि ट्रेन और फ्लाइट्स नहीं चलेंगी इसकी जानकारी सरकार ने दे दी है. मॉल, सिनेमाघर और स्कूल, कॉलेज भी सभी जोन में अभी बंद रहेंगे. इसके अलावा किसी भी जोन में फिलहाल समाजिक समारोह की भी अनुमति नहीं होगी. धार्मिक स्थान को खोलने की भी अभी अनुमति सरकार ने नहीं दी है.

बता दें कि देश में 130 रेड जोन वाले जिले हैं. ऑरेंज जोन में 284 जिले हैं और ग्रीन जोन में 319 जिले हैं.

GSEB SSC Result 2020 | Gujarat Board Class 10th results Declared | GSEB 10th Result 2020

Leave a Comment

error: Content is protected !!
WhatsApp Group Join Here